Thursday, November 24, 2011

मुंबई टेस्टः तीसरे दिन का खेल खत्म, सचिन का अर्धशतक


भारत-वेस्टइंडीज के बीच हो रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी में 590 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में मेजबान भारत ने तीसरे दनि का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 281 रन बना लिए थे।


क्रीज पर सचिन 67 और लक्ष्मण 32 रन बनाकर मौजूद थे। द्रविड़ 82 रन बनाकर आउट हुए। सहवाग 37 रन बनाकर सैमी की गेंद पर बोल्ड हुए जबकि गंभीर 55 रन बनाकर रामपॉल की गेंद पर आउट हुए। हालांकि गंभीर अंपायर के गलत फैसले के शिकार हुए। जिस गेंद पर गंभीर कैच आउट हुए वो गेंद उनके बल्ले पर लगी ही नहीं थी।


पारी का 21वां रन लेते ही द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट में 13 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हो गए। द्रविड़ के आगे केवल सचिन तेंदुलकर हैं। तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में 15 हजार से ज्यादा रन है।


वेस्टइंडीज की पहली पारी 590 रन बनाकर ऑलआउट
इससे पहले वेस्टइंडीज ने डरेन ब्रावो (166) की शानदार पारी की बदौलत पहली पारी में 590 रन बनाए। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज फिडेल एडवडर्स और देवेंद्र बीशु तीसरे दिन बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे लेकिन अश्विन ने जल्द ही बीशु को बोल्ड कर दिया। बीशु ने 12 रन बनाए जबकि एडवडर्स 11 रन बनाकर नाबाद रहे।


भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में पांच विकेट झटके। वरुण एरॉन को तीन सफलता मिली। प्रज्ञान ओझा और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली है। मेहमान टीम ने अंतिम सत्र में पांच विकेट गंवाए।


ब्रावो के नेतृत्व में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने पहले और दूसरे दिन सपाट पिच पर बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया। ब्रावो ने 284 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके लगाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एड्रियन बाराथ ने 62, क्रेग ब्राथवेट ने 68, किर्क एकवडर्स ने 86, केरेन पॉवेल ने 81 और मार्लन सैमुएल्स ने 61 रनों का योगदान दिया।


लारा-ब्रावो में अनूठी समानता


जूनियर ब्रायन लारा कहे जाने वाले ब्रावो अपने 13वें टेस्ट में 166 रन पर आउट हो गए। लारा भी अपने 13वें टेस्ट में 167 रन पर आउट हुए थे। इससे पहले 12 टेस्ट मैचों तक दोनों बल्लेबाजों का बल्लेबाजी आंकड़ा यानि रन और औसत और शतक एकदम बराबर थे।

Kindly Bookmark this Post using your favorite Bookmarking service:
Technorati Digg This Stumble Stumble Facebook Twitter
YOUR ADSENSE CODE GOES HERE

1 comments:

Unknown on 06:33 said...

good

Post a Comment

 

Recent Posts

| khel news © 2009. All Rights Reserved | Template Style by My Blogger Tricks .com | Design by Brian Gardner | Back To Top |